Thursday, March 6, 2008

क्या छत्तीसगढ मे ही एयरटेल की सर्विस ऐसी है?

मैने 999 रुपये वाला इंटरनेट प्लान लिया है। पिछले बीस दिनो से मोडम की लाइट बन्द हो जाती है और नेट कनेक्शन चला जाता है। शिकायत पर शिकायत दर्ज करा रहा हूँ। पर हर बार आखिरी दिन यह सन्देश दिया जाता है कि हमारे आदमी आपके घर तीन बार गये पर कोई मिला नही। इस बार मै लगातार फोन कर रहा हूँ और कह रहा हूँ कि कोई एक्सीक्यूटिव एयरटेल का नाम खराब कर रहा है। आज सुबह से दसो फोन लगा चुका हूँ पर हर बार होल्ड पर रख दिया जा रहा है। फिर कहते है कि एक घंटे मे हमारे अधिकारी बात करेंगे। घंटे समाप्त होने के बाद फिर एक घंटे का समय देते है। मुझे नही लगता कि एयरटेल की मूल भावना मे ग्राहको को ऐसे परेशान करना है। एक बात बता दूँ कि मै हर बार समय से पहले बिल देता हूँ। इस रवैये से त्रस्त होकर मै यही सोच रहा हूँ कि छत्तीसगढ का ही एयरटेल ऐसा है या पूरे देश मे ही ऐसा व्यवहार होता है?

यदि आपके पास और कोई सुविधा के बारे मे जानकारी हो तो बताये। एयरटेल से तो लिखित मे कुछ नही मिलता इसलिये कंस्यूमर फोरम मे जाये तो जाये कैसे?

4 comments:

Unknown said...

गलती आपकी है क्यो पहेले बिल भरते हो?इसकॊ सजा तो आपकॊ भुगतना पडेगा.

Sanjeet Tripathi said...

मै डेढ़ साल से एयरटेल उपयोग कर रहा हूं और मेरा घर आपके घर से कितनी दूर है यह आपको मालूम ही है लेकिन मुझे अपने इंटरनेट कनेक्शन पर आज तक कोई दिक्कत नही आई और आई भी है तो कम्प्लेंट करने के बाद तय समय में सुधार दी गई!!
लेकिन हां, मेरे दूसरे घर में नया कनेक्शन लेने पर एयरटेल की तरफ़ से बहुत नाटक हुआ मैने भोपाल भी कम्प्लेंट किया और अंतत: तेलीबांधा रिंग रोड स्थित इनके दफ़्तर में जाकर बवाल मचा आया तब जाकर कनेक्शन कटा वह!! कहने के बाद भी काट नही रहे थे!! बिल पे बिल भेजे जा रहे थे। मैने जाकर बवाल मचाया तब जा के कटा कनेक्शन और एक पैसा नही दिया मैने!

Udan Tashtari said...

हमारे उपर तो यहाँ बीएसएनएल की कृपा है और सब ठीकठाक चल रहा है. आशा है आप भी जल्द राजी खुशी हो जायेंगे. बाकि शुभकामनायें.

36solutions said...

भईया छोटो एयरटेल, बीएसएनएल का होम अनलिमिटेड 900 का प्लान लीजिये या फिर होम 500 में रात 2 से सुबह 8 तक अनलिमिटेड डाउनलोड का प्लान लीजिये, टेंशन फ्री । जितनी स्पीड बीएसएनएल देगी उतनी स्पीड कोई भी कम्पनी नहीं दे पायेगी । इन दोनो प्लान में मुफ्त काल सुविधा एवं विदाउट रेंटल के आप्शन भी हैं ।
मैं भी समीर भाई की तरह फील गुड बीएसएनएल उपभोक्ता हूं ।