Thursday, July 9, 2009

हिन्दी ब्लाग जगत की वे बेहतरीन रचनाएँ जिन्होने मुझे प्रभावित किया-1

हिन्दी ब्लाग जगत की वे बेहतरीन रचनाएँ जिन्होने मुझे प्रभावित किया-1
- पंकज अवधिया


स्वर्ग, जहाँ आदमी बसता है

17 जुलाई, 2007 को आदरणीय रवि रतलामी के रचनाकार ब्लाग के माध्यम से मैने श्री सोमेश शेखर चन्द्र जी की यह रचना पढी। एक बार पढना शुरु किया तो रुकते ही नही बना। काश, मै भी इस जीवन मे इस ढंग से लिख पाता। आप इस कडी पर जाकर इस यात्रा वृत्तांत को पढ सकते है।

http://rachanakar.blogspot.com/2007/07/blog-post_16.html



भूमिका: हिन्दी ब्लाग परिवार मे शामिल होने के बाद मैने अनगिनत चिठ्ठे पढे और इनमे प्रकाशित विचारो/लेखो/निबन्धो/कहानियो ने मेरे जीवन को बहुत प्रभावित किया। यह मेरा कर्तव्य है कि मै फिर इन खूबसूरत मोतियो को आपके सामने प्रस्तुत करुँ ताकि आप हिन्दी ब्लागरो के अविस्मरणीय योगदान को एक बार फिर से जान सके।

6 comments:

Udan Tashtari said...

यह एक बहुत उम्दा कार्य कर रहे हैं, बधाई एवं शुभकामनाऐं.

mehek said...

bahut hi nek kaam hai ye.

Himanshu Pandey said...

इस कार्य से आपकी चुनी हुई और ब्लॉग जगत की बेहतरीन रचनायें पुनः स्मरण की जा सकेंगी । महत्वपूर्ण कार्य । आभार ।

दिनेशराय द्विवेदी said...

अच्छा आरंभ है। इस से बहुत सी सामग्री अन्य लोगों की निगाह में आएगी।

संगीता पुरी said...

लिंक के लिए धन्‍यवाद .. पढ रही हूं ।

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून said...

विचार साझा करने के लिए धन्यवाद.